Taylor Swift ने नए री-रिकॉर्डेड एल्बम Speak Now Taylor’s Version की घोषणा की

Taylor Swift Announces New Re-Recorded Album Speak Now (Taylor’s Version)

Nashville के अपने पूर्व होम टाउन में एरास टूर स्टॉप (Eras Tour stop) के दौरान यह खबर आई।

म्यूजिक डेस्क, मुंबई : Taylor Swift ने अपने फिर से रिकॉर्ड किए गए शुरुआती एल्बमों में से अगले की घोषणा की है। Speak Now (Taylor’s Version), जो पहली बार साल 2010 में रिलीज़ हुआ था, नैशविले में अपने एरास टूर स्टॉप के पहले चरण के दौरान मंच से इस बात की घोषणा की।

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, स्विफ्ट ने संकेत दिया कि Speak Now (Taylor’s Version) में पहले से रिलीज़ न किए गए छह ट्रैक हैं।

Taylor Swift Announces New Re-Recorded Album Speak Now (Taylor’s Version)
Taylor Swift Announces New Re-Recorded Album Speak Now (Taylor’s Version)

Speak Now स्विफ्ट का तीसरा एल्बम था, जिसमें “Mean,” “Ours,” “Sparks Fly” और “The Story of Us” जैसे Solo Tracks शामिल थे। रिकॉर्ड ने अपने पहले सप्ताह में दस लाख से अधिक copies बेचीं, एक solo महिला कलाकार द्वारा सबसे ज़्यादा बिक्री का रिकॉर्ड दर्ज़ कराया। इसके अलावा, इसे बेस्ट कंट्री एल्बम ग्रैमी के लिए भी नॉमिनेट किया गया, जिसमें “Mean” को बेस्ट कंट्री सोलो परफॉरमेंस और बेस्ट कंट्री सॉन्ग का पुरस्कार मिला।

स्विफ्ट ने 2019 की गर्मियों में अपनी सभी Pre-Lover Material को फिर से रिकॉर्ड करने की अपनी योजना की घोषणा की, Scooter Braun ने उसकी भागीदारी के बिना उसकी कैटलॉग खरीद ली। उसने 2020 में दो नए एल्बम, folklore, और evermore जारी करने के बाद, अप्रैल 2021 में अपने 2008 के रिकॉर्ड का अपडेट Fearless (Taylor’s Version) जारी किया। उसने नवंबर 2021 में Red (Taylor’s Version), 30 गाने 2012 के रेड का अपडेट।

हालांकि उसने किसी भी ग्रैमी के लिए Fearless (Taylor’s Version) नहीं रखा, स्विफ्ट ने 2023 पुरस्कारों के लिए कई श्रेणियों में विचार के लिए अपना Red re-cut प्रस्तुत किया। उन्होंने “All Too Well: The Short Film” के साथ सर्वश्रेष्ठ म्यूजिक वीडियो के लिए ग्रैमी जीतकर एक ट्रॉफी जीती। 2014 में, एल्बम का मूल संस्करण एल्बम ऑफ द ईयर और बेस्ट कंट्री एल्बम के लिए तैयार किया गया था, क्रमशः Daft Punk’s Random Access Memories और Kacey Musgraves’ Same Trailer Different Park से हार गया।

Taylor Swift Announces New Re-Recorded Album Speak Now (Taylor’s Version)
Taylor Swift Announces New Re-Recorded Album Speak Now (Taylor’s Version)

अगस्त में, स्विफ्ट ने ““All Too Well” के extended version के लिए अपने स्व-निर्देशित दृश्य के लिए जीतने पर MTV VMA में अधिकांश वीडियो ऑफ द ईयर पुरस्कारों के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया। अपने दसवें एल्बम Midnights की घोषणा करने के अवसर का उपयोग किया, इसके रिलीज होने के हफ्तों में कई टीज़र जारी किए। स्विफ्ट ने अक्टूबर में Midnights के आगमन के कुछ घंटों के भीतर सात और “3AM Tracks” के साथ इसका अनुसरण किया, जिसमें लोकगीत और सदाबहार सहयोगी Aaron Dessner उनमें से तीन में शामिल हुए। मिडनाइट्स उसने नंबर 1 पर शुरुआत की, जो स्विफ्ट के लगातार ग्यारहवें एल्बम को जारी करते हुए बिलबोर्ड 200 में शीर्ष पर पहुंच गई।

एल्बमों के बीच, स्विफ्ट ने ओलिविया न्यूमैन के 2018 के उपन्यास Where the Crawdads Sing के फिल्म रूपांतरण के लिए “कैरोलिना” रिकॉर्ड किया। ट्रैक ने स्विफ्ट को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए एक अकादमी पुरस्कार नामांकन, साथ ही एक गोल्डन ग्लोब्स के लिए नामांकित किया। इसके अलावा, नवंबर में अपने एरास टूर की घोषणा की। फिर भी, टिकटमास्टर प्रशंसकों की टिकट मांगों के तहत फंस गया, कई मुकदमों और Ticketmaster और इसकी मूल कंपनी, लाइव नेशन एंटरटेनमेंट में व्यावसायिक प्रथाओं के बारे में एक सीनेट उप-समिति की सुनवाई हुई।

स्विफ्ट कथित तौर पर अपनी script से एक फीचर-लेंथ फिल्म का निर्देशन करने के लिए तैयार है, लेकिन उस project के बारे में और जानकारी अभी भी सार्वजनिक किए जाने की का इंतज़ार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *